मोदी जी तो भगवान को भी सिखा दें कि दुनिया कैसे चलाएं : राहुल गांधी

Latest News दुनिया देश राजनीति
Pranam India

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि आज जो लोग देश चला रहे हैं वह मानते हैं की वही दुनिया में सब कुछ जानते हैं और अपने मोदी जी इनमें से ही एक हैं ।

राहुल गांधी ने कहा अगर मोदी जी को भगवान के बगल में बैठा दिया जाए तो वह उन्हें भी यह समझाने लगेंगे कि दुनिया कैसे चलाई जाती है,वह वैज्ञानिकों को विज्ञान दिखा सकते हैं इंजीनियर को इंजरिंग सिखा सकते हैं इतिहासकारों को इतिहास बता सकते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि कोई भी आदमी जो दूसरों के सुनना बंद कर दे उसका विकास रुक जाता है ।

राहुल गांधी का भाषण दे रहे थे तो उनके कार्यक्रम में कुछ खालिस्तानी समर्थक भी गुस्सा है और उन्होंने खालिस्तान के समर्थन में और इंदिरा गांधी के खिलाफ नारेबाजी की जिसकी वजह से राहुल गांधी को अपना भाषण रोकना पड़ा बाद में उन लोगों को बाहर निकाला गया और फिर राहुल गांधी ने बोलना शुरू किया।

सांसदी जाने के बाद पहली बार अमेरिका आए राहुल गांधी को हवाई अड्डे पर 2 घंटे तक क्लीयरेंस के लिए इंतजार करना पड़ा बाद में राहुल गांधी ने खुद भी कहा कि वह अब आम आदमी है कोई सांसद नहीं इसलिए यह तो होना ही था ।

राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को लेकर भी टिप्पणी की और कहा कि वह उसे सेकुलर पार्टी ही मानते हैं क्योंकि देश में जो भी पार्टी चल रही है वह कानून के दायरे में ही काम कर रही होगी और भारत वैसे भी किसी भी विचारधारा को न खारिज करता है ना प्रतिबंधित करता है और यही भारत की मजबूती है।

मुस्लिम लीग को सेकुलर कहे जाने पर भाजपा को खासी परेशानी हुई है और उसके नेता रविशंकर प्रसाद में राहुल गांधी आलोचना करते हुए कहा की वह विदेश में जाकर देश को बदनाम करते हैं और जो पार्टी देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार है उसे वह सेकुलर बता रहे हैं क्योंकि ऐसा कहना केरल में कांग्रेस की मजबूरी है।

दूसरी तरफ राहुल गांधी की सभा में प्रदर्शन करने वाले खाली स्थानों के नेता यह भी साफ किया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 22 जून को अमेरिका का दौरा करेंगे तो वह उनकी सभा में भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *