जुनैद-नासिर हत्याकांड : अपहरण मामले में पुलिस ने आठ और लोगों को किया नामजद

फीचर्ड राज्य
Pranam India

राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमीका गांव के रहने वाले नसीर (25) और जुनैद उर्फ जूना (35) मर्डर केस में पुलिस ने 8 और लोगों को नामजद किया है. नासिर-जुनैद के जले हुए शव 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई कार में मिले थे. इस मामले में मृतकों के परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि नासिर और जुनैद की हत्या गोरक्षकों द्वारा अगवा किए जाने के बाद की गई थी. अब इस मामले में राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने सोमवार को कहा, “राजस्थान पुलिस द्वारा हरियाणा पुलिस के सहयोग से सभी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है.”

डीजीपी ने एक अन्य आरोपी श्रीकांत के परिजनों द्वारा राजस्थान पुलिस पर लगाए गए आरोपों का भी खंडन किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस अब तक हरियाणा में जहां भी गई है, स्थानीय पुलिस को साथ लेकर सभी कानूनी कार्रवाई की गई है. हरियाणा के नूंह जिले में, डीजीपी ने स्पष्ट किया कि एक आरोपी श्रीकांत के परिवार के सदस्यों पर हमले के आरोप में राजस्थान पुलिस स्थानीय पुलिस के साथ गई थी और निर्धारित प्रक्रिया और मानवाधिकारों के अनुसार कानूनी कार्रवाई की गई है.  डीजीपी मिश्रा ने कहा कि राजस्थान पुलिस नियम-कायदों के दायरे में रहकर ही जांच करती रही है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में नामजद आठ आरोपियों के अलावा संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में भी पता किया जा रहा है. मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी रिंकू सैनी (32) को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया. डीजीपी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भरतपुर रेंज के आईजी और एसपी इस मामले में हरियाणा पुलिस के अधिकारियों और उनके समकक्षों के साथ उच्चतम स्तर पर संपर्क में हैं. राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने खुद डीजीपी हरियाणा से बात कर इस मामले में सहयोग का अनुरोध किया है और हरियाणा पुलिस पूरा सहयोग कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *