Share
सीरिया में  केमिकल हमले को रुस ने अमेरिका का कोरा झूठ बताया

सीरिया में केमिकल हमले को रुस ने अमेरिका का कोरा झूठ बताया

नागरिकों पर जिस केमिकल हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रूस, सीरिया और ईरान को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है उसे रूस ने कोरा झूठ करार देते हुए कहा है कि इस ‘फेक-न्यूज’ के आधार पर ईरान या सीरियाई सरकार पर अगर किसी भी तरह की सैनिक कार्रवाई होगी तो इसके गम्भीर परिणाम रहेंगे.

रूसी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति आतंकियों के नियंत्रण वाले सीिरिया के जिस डाउमा कस्बे पर क्लोरीन और दूसरे घातक केमिकल के हमलों को लेकर इतना चिल्ल-पों मचा रहे हैं वह झूठ के सिवाय कुछ नहीं है और यह सिर्फ यूरोप को सीरियाई सरकार के खिलाफ सैनिक कार्रवाई करने के लिए जमीन तैयार करने की कोशिश है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति   डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के लिए सीरिया के राष्ट्रपति ,रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन  और ईरान को जिम्मेदार करार देते हुए सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद को जानवर तक कह डाला है.

आज कई ट्वीट करते हुए ट्रम्प ने कहा कि पिछले राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अगर समय पर कार्रवाई की होती तो इस असद जानवर को हैलीकाप्टर के जरिए सेरेन, नर्व टाक्सिक केमिकलों का बस्ती पर छिड़काव करने का मौका नहीं ं मिलता और न ही सत्तर लोग जिनमें बच्चे और महिलाएं भी हैं मारे जाते.

 

Spread the love

Leave a Comment