Share
वन मैन आर्मी येदियुरप्पा का पहला फैसला, किसानों का कर्जा माफ

वन मैन आर्मी येदियुरप्पा का पहला फैसला, किसानों का कर्जा माफ

मुख्यमंत्री ही नहीं पूरी सरकार की अकेले ही जिम्मेदारी सम्भाल रहे येदियुरप्पा ने अकेले शपथ ग्रहण करने के बाद अकेले ही कैबिनेट की पहली बैठक भी कर  डाली और ऐलान किया कि राज्य के सभी किसानों का एक लाख रुपयों तक का कर्जा माफ किया जाता है.

कर्नाटक की राजनीति में किसानों की अहम‍ियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि येदियुरप्‍पा में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ भी ईश्‍वर और किसानों के नाम पर ही ली.

उल्लेखनीय है कि चावल मिल में क्लर्क के रूप में जीवन को ख्ड़ा करने की शुरुआत करने वाले येदियुरप्पा ने हालांकि राज्यपाल से बहुमत साबित करने  के लिए मात्र एक हफ्ते का समय मांगा था पर राज्यपाल ने अपने तरीके से दरियादिली दिखाते हुए उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दे दिया है.

मुख्यमंत्री की कैबिनेट के बाकी मंत्रियों की तैनाती सदन में बहुमत साबित होने के बाद होनी है इसलिए नए मुख्यमंत्री ने आज यह भी कह दिया कि हो सकता है वो बहुमत साबित करने के लिए वो 15 दिन का समय न लें और इससे काफी पहले ही बहुमत साबित कर दें.

वहीं राजनैतिक हल्कों में यह भी चर्चा है कि अगर कहीं बहुमत के परीक्षण में सदन के भीतर ध्वनि मतदान हुआ तब तो फैसला वही आएगा जो पहले से तय होगा.

 

Spread the love

Leave a Comment