Share
लखनऊ मेट्रो का श्रेय लेने की भाजपा-सपा में होड़, परिवार सहित सफर करने निकले अखिलेश यादव

लखनऊ मेट्रो का श्रेय लेने की भाजपा-सपा में होड़, परिवार सहित सफर करने निकले अखिलेश यादव

अमौसी हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक के 22 किमी लम्बे रास्ते पर भले ही लखनऊ मेट्रो ने कल से दौड़ना शुरु कर दिया हो पर अब किसकी बदौलत जनता को ये सौगात मिली है चुनावों में इसका श्रेय लेने की होड़ फिलहाल सपा और भाजपा के बीच शुरु हो चुकी है.

बिना लखनऊ आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लखनऊ मेट्रों को अपने विस्तारित रास्ते पर दो दिन पहले ही जब रवाना किया तभी अखिलेश यादव ने बयान जारी किया था कि जिस मेट्रों का उद्घाटन राज्य की भाजपा सरकार ने मोदीजी से करवाया है उसे हरी झंडी तो सपा सरकार विधानसभा चुनाव के पहले ही मुलायम सिंह यादव से दिलवा चुकी थी.

इसके बाद मेट्रो का श्रेय लेने की होड़ में अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिम्पल और बेटियो को लेकर मेट्रो के सफर पर निकले.

अखिलेश यादव मुंशी पुलिया से मेट्रो में सवार हुए और अमौसी एयरपोर्ट तक गए फिर उसी से वापस लौटे और हजरतगंज में मेट्रो को छोड़ दिया.

इस दौरान उनके साथ सपा के कद्दावर नेता आजम खान और अहमद हसन भी थे और इस मौके पर लोगों को ये बताने का मौका उन्होंने हर्गिज नहीं छोड़ा कि ये मेट्रो समाजवादी सरकार की जनता को दिया गया तोहफा है.

सपा नेता आजम खां ने कहा कि उन्हें तो ये खौफ सता रहा है कि रामपुर के उर्दू गेट की तरह कहीं यह भाजपा सरकार सपा की ये मेट्रो न तोड़ दे, इसलिए वो लगातार इसकी सलामती की दुआ मांगते रहते हैं.

अब जाहिर है कि राज्य की योगी सरकार और भाजपा भी मेट्रो से अपनी दावेदारी छोड़ने वाली तो नहीं है पर उनके जवाब का अभी इंतजार जारी है.

Spread the love

Leave a Comment