Share
रजनीकांत जब तक माफी नहीं मांगते उनकी फिल्म काला कर्नाटक में रिलीज नहीं होगी

रजनीकांत जब तक माफी नहीं मांगते उनकी फिल्म काला कर्नाटक में रिलीज नहीं होगी

कावेरी जल विवाद तमिलनाडु और कर्नाटक की राजनीति में इस कदर हावी है कि कर्नाटक के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स ने फैसला किया है दक्षिण के सबसे बड़े स्टार कलाकार रजनीकांत की ताजा फिल्म काला के किसी भी भाषा में तैयार कापी  को पूरे राज्य में तब तक रिलीज नहीं किया जाएगा जब तक यह एक्टर अपने ताजा बयान को लेकर सार्वजनिक रुप से माफी नहीं मांगता.

कर्नाटक फिल्म चेंबर ऑफ कॉमर्स  ने पूरे देश में हिन्दी, अंग्रेजी सहित कई भाषाओं में सात जून को रिलीज हो रही फिल्म ‘काला’ का पूरे कर्नाटक में एक भी शो नहीं होने देने का ऐलान कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि गैंगस्टर पर आधारित काला फिल्म इस साल की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही है और इसमें रजनीकांत  करीकलन नाम के गैंगस्टर का रोल कर रहे हैं.

फिल्म में  नाना पाटेकर के साथ ही  हुमा कुरैशी और एस्वरी राव भी हैं और कर्नाटक के लोग रजनीकांत के उस बयान से बहुत नाराज है जिसमें उन्होंने  कावेरी मेनेजमेंट बोर्ड बनाने की बात कही है जिसे लेकर कर्नाटक में माना जा रहा है कि यह तमिलनाडु को ज्यादा पानी दिलाने की एक साजिश है.  

उल्लेखनीय है कि पिछले कई सालों से कावेरी नदी के पानी के लिए झगड़ रहे ये दोनों राज्यो में पानी के बंटवारे को लेकर सहमति बन ही नहीं पा रही जबकि अब तो सुप्रीम कोर्ट तक अपना फैसला सुना चुका है.

दरअसल, कावेरी नदी के बेसिन में कर्नाटक का 32 हजार वर्ग किलोमीटर और तमिलनाडु का 44 हजार वर्ग किलोमीटर आता है और  दोनों ही राज्य सिंचाई के लिए ज्यादा पानी चाह रहे हैं.

इस मामले में कावेरी ट्राइब्यूनल ने 2007 में फैसला दिया था जिसमें  कावेरी नदी का 419 अरब क्यूबिक फीट पानी तमिलनाडु को और 270 अरब क्यूबिक फीट पानी कर्नाटक को  देने की बात थी. इन दोनों राज्यों के साथ ही थोड़ा पानी  केरलको भी देने का बात थी इस फसले से नाखुश  तीनों ही राज्य एक-एक करके सुप्रीम कोर्ट पहुंचेगए थे.

Spread the love

Leave a Comment