Share
योगी आदित्यनाथ और भाजपा के नाम से फैलाई गई शाहरुख की फर्जी खबर

योगी आदित्यनाथ और भाजपा के नाम से फैलाई गई शाहरुख की फर्जी खबर

सोशल मीडिया पर इस हफ्ते फिल्म अभिनेता शाहरुख खान को बदनाम करने वाली  एक फर्जी खबर खूब फैलाई गई और वह भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा का नाम लेकर.

यह खबर यह है कि शाहरुख खान ने कहा है कि अगर मौजूदा पीएम नरेन्द्र मोदी दोबारा पीएम बनते हैं तो वो ट्विटर क्या देश छोड़कर पूरी दुनिया में कहीं भी चले जाएंगे.

इस खबर पर योगी आदित्यनाथ की यह टिप्पणी भी मौजूद है कि ‘कितनी बार देश छोड़ने की बात करेगा ये देश द्रोही। मैं इसे देश छोड़ने की हर एक छोटे से बड़े खर्चे के पैसे दूंगा।कोई इसे लात मार के हमारे देश से बाहर फेंक दें।’

अब जाहिर है कि जब मुख्यमंत्री ने खुद ये टिप्पणी की हो या न की हो पर उनके नाम से बने पेज पर यह मौजूद है और भाजपा के नाम का एक पेज पर भी शाहरुख का यह बयान मौजूद हो तो भाजपा समर्थक प्रतिक्रिया में क्या क्या नहीं कह डालेंगे.. जाहिर है कि कुछ इतना गंदा भी होगा कि उसे लिखना भी ठीक नही है.

लोगों ने सोशल मीडिया पर  इस बयान को खूब शेयर भी किया पर आश्चर्य है कि प्रणाम इंडिया ने इस बयान के बारे में और जानने की कोशिश में जब इसे गूगल पर सर्च किया तो इससे जुड़ी एक खबर झारखंड और रायगढ़ की खबरों के लल्लूराम.डाट काम   पोर्टल पर मिली जिसमें ब्रेकिंग बताकर शाहरुख का सनसनी फैला देने वाला ट्वीट बताकर पूरी खबर छापी गई थी.

लेकिन खबर के आखिर में यह घोषणा भी की गई थी कि यह पहली जनवरी को किया गया मजाक है क्योंकि आज अप्रैल फूल का दिन है  और अगर आप इस खबर को पढ़ चुके हैं तो मुस्कुराइए कि आप अप्रैल फूल बन चुके हैं क्योकि खबर का सत्यता से कोई लेना देना नहीं है.

कमाल है कि खबर को सही बताकर फैलाने वालों ने जाने अनजाने खबर के बाद में की गई इस घोषणा की पूरी अनदेखी की.

 

Spread the love

Leave a Comment