Share
यूपी में फिर फींका  पड़ा  मोदी मैजिक, विपक्ष ने कैराना में भाजपा को धूल फंकाई

यूपी में फिर फींका पड़ा मोदी मैजिक, विपक्ष ने कैराना में भाजपा को धूल फंकाई

केंद्र और राज्य दोनों ही जगहों पर सरकार की कमान हाथ में होने के  बावजूद भाजपा कम से कम यूपी में तो मोदी मैजिक बरकार नहीं  रख पाई है  और यहां हुए चुनावों में कैराना लोकसभा और नूरपुर  विधानसभा सीटो पर उसके  प्रत्याशी विपक्षी एकता के सामने कहीं टिक नहीं सके है.

कैराना लोकसभा सीट  को बचाने की लड़ाई लड़ रही भाजपा अपनी प्रत्याशी पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बिटिया मृगांंका सिंह से राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी  और विपक्ष की साझा  उम्मीदवार तबस्सुम हसन 18वें राउंड की मतगणना के बाद 46 हजार वोटों की निर्णायक बढ़त बना चुकी है और अब सिर्फ यह तय होना बाकी है कि उनकी  जीत कितने वोटों से होती है.

वहीं नूरपुर विधानसभा सीट से भी सपा  के नईमुल हसन भी छह हजार वोट से इस सीट को जीत चुके हैं.

यूपी में बहुमत की योगी सरकार बनाने के बाद फूलपुर और गोरखपुर से भाजपा को उपचुनावों में जो शिकस्त मिलनी शुरु हुई तो वो इस ताजा चुनाव में भी जारी रही जबकि कैराना लोकसभी सीट को तो भाजपा ने अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ रखा थाैथा और यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  से लेकर  भाजपा के कई मंत्री, सांसद, विधायक और आरएसएस की टीमें भी प्रचार में लगी हुई थीं.

भाजपा ने यहां  सांप्रदायिक दंगो और पलायन जैसे इमोशनल मुद्दों को चुनाव में जोर शोर से उठाया था पर यह पार्टी का कोई भला नहीं कर सका.

इस जीत  पर ट्वीट करके आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल ने  लिखा है ताजा नतीजे जताते हैं कि देश में पीएम मोदी को लेकर खासा गुस्सा है और  लोग समझ रहे हैॆ  कि भाजपा किसी का राजनीतिक विकल्प नहीं है इसलिए सबसे पहले तो इसे ही हटाओ.

Spread the love

Leave a Comment