Share
भारत  को पाकिस्तान जैसा बनाते जा  रहे हैं मोदीः राहुल गांधी

भारत को पाकिस्तान जैसा बनाते जा रहे हैं मोदीः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि भाजपा का मौजूदा निजाम जिस तरह लोकतांत्रिक मान्यताओं और संविधान को ताक पर रखकर काम कर रहा है उससे तो यही लगता है कि जैसे देश को पाकिस्तान के नक्शे-कदम पर चलाने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में विधायकों का बहुमत अलग खड़ा है पर राज्यपाल जिस तरह भाजपा की सरकार  बनवा रहे है वो संविधान और लोकतंत्र की हत्या करने जैसा ही है.

उन्होंने कहा कि अब तो देश में जायज नाजायज सब वही हो रहा है जो मोदी जी या संघ चाहता है और ऐसा तो पाकिस्तान या तानाशाही वाले किसी मुल्क में ही हो सकता है.

छत्तीसगढ़ के रायपुर में जन स्वाराज सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हालत तो यह है कि भाजपा के भीतर भी किसी मे मोदी जी और अमित शाह का विरोध करने की हिम्मत नहीं रह गई हैै.

देश की शीर्ष संवैधानिक संस्थाओं में आरएसएस के लोग भरे जा रहे हैं, सुप्रीम कोर्ट के जज भी डरे हुए हैं  और  जनता के बीच में जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र पर इससे बड़ा हमला क्या होगा कि एक तरफ  एमएलए हैं और दूसरी तरफ गवर्नर हैं और शपथ लेने वाला नया सीएम एक हफ्ते का समय मांगता है तो गवर्नर अपनी तरफ से उसे 15 दिन का समय देते हैं और भाजपा   जेडीएस विधायकों को खरीदने के लिए खुलेआम 100 करोड़ रुपए  दे रही है.

 

Spread the love

Leave a Comment