Share
बर्खास्त पाक प्रधानमंत्री नवाज  पर 33 हजार करोड़ भारत भेजने का नया आरोप

बर्खास्त पाक प्रधानमंत्री नवाज पर 33 हजार करोड़ भारत भेजने का नया आरोप

पाकिस्तान की राजनीति से जीवन भर के लिए बेदखल किए गए तीन बार के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ पांचवा मामला कोई 33 हजार करोड़ यानि 4.9 खरब डालर भारत भेजने का बनने जा रहा है.

आरोप है नवाज ने यह रकम भारत के वित्त मंत्रालय में जमा करवाई थी जिससे भारत का तो विदेशी मुद्रा भडार बढ़ गया पर पाकिस्तान उसका खामियाजा अभी तक भुगत रहा है.

इसे  लेकर पाकिस्तान मीडिया खासकर जिओ टीवी और ट्रिब्यून डाट काम लगातार खबरे छाप रहा है और इन्ही खबरों का संज्ञान लेते पाकिस्तान के नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो  ने शरीफ के खिलाफ इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि वर्ल्ड बैंक के माइग्रेशन ऐंड रेमिटंस बुक 2016 में भी इसका जिक्र है लेकिन किसी भी रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि नवाज ने भारत में यह रकम कहां और कैसे लगाई.

उधर इस मामले को भी निपटाकर सुप्रीम कोर्ट के हवाले करने के लिए अकाउटबिलिटी कोर्ट ने वहां के सुप्रीम कोर्ट से कुछ और समय मांगा है जिसपर सुप्रीम कोर्ट जल्द ही सुनवाई करेगा.

इस बीच नवाज शरीफ के लोग कह रहे हैं कि यह सारी साजिशें किसी भी तरह उन्हें ता-उम्र जेल में रखने के लिए हो रही है और हो सकता है जल्दी ही उनके खिलाफ अमेरिका और इंग्लैण्ड की अदालतों में भी मुकदमा शुरु हो जाए.

Spread the love

Leave a Comment