Share
फेसबुक कर  रहा है नया प्रयोग, लोगो से मांग रहा है उनकी नग्न तस्वीरें

फेसबुक कर रहा है नया प्रयोग, लोगो से मांग रहा है उनकी नग्न तस्वीरें

सुनने में अजीब लग सकता है पर फेसबुक लोगों से उनकी नग्न या अंतरंग पलोे की तस्वीरेंं मांग रहा है ताकि उनका दुरुपयोग रोका जा सके.

दरअसल इसी तरह का प्रयोग फेसबुक ने पहले आस्ट्रेलिया में किया था और अब वह इसे ब्रिटेन, कनाडा और अमेरिका में आजमाने की कोशिश कर रहा है.

इसमें लोगों से उनकी ऐसी फोटो मगां कर पांच विशेषज्ञों की टीम देखती है जो हर फोटो को एक डिजिटल पहचान दे देती जिसके बाद अगर कोई बदले की भावना से उन फोटो को सोशल मीडिया साइट या इंस्टाग्राम पर अपलोड करने की कोशिश करता है तो फेसबुक उसे तुरंत ब्लाक करके ऐसा करने से रोक देता है.

ऐसी फोटो अपलोड करने से पहले फेसबुक यूजर को सलाह देता है कि आप अपने पार्टनर से बातचीत करके विवाद  को सुलझा लें पर अगर इसके बाद भी कोई चाहता है कि उसकी फोटो का दुरुपयोग रोका जाए तो फेसबुक की टीम उसे एक लिंक देगी जिस पर  फोटो अपलोड करना होगा और इसके बाद सारा काम फेसबुक करेगा.

फेसबुक के ग्लोबल हेड ऑफ सेफ्टी एंटिगोन डेविस  ने स्वीकार किया है सौ फीसदी गारंटी तो नही दी जा सकती फिर भी फोटो का दुरुपयोग रोकने में यह तरीका  काम कर  रहा है हालांकि इसे और मजबूत बनाने की कोशिशें जारी हैं.

Spread the love

Leave a Comment