Share
फिल्म काबुलीवाला की वापसी पर  बाइस्कोपवाला बनकर

फिल्म काबुलीवाला की वापसी पर बाइस्कोपवाला बनकर

महाकवि रवीन्द्र नाथ टैगोर की अमर कृति काबुली वाला एक बार फिर फिल्म निर्माताओं को आकर्षित कर रही है पर इस बार पुरानी हिन्दी फिल्म की तरह  अभिनेता बलराज साहनी द्वारा निभाया गया किरदार भारत मे व्यापार करने नहीं आएगा बल्कि वह बाइस्कोप वाला बनकर गली-गली घूमकर बच्चों को फिल्म दिखाएगा.

फिल्म काबुलीवाला में बलराज साहनी

इसी काम को करते हुए एक कलकत्ता की एक छोटी सी बच्ची से उसके वैसे ही रिश्ते कायम हो जाएगे जैसे पुरानी  फिल्म काबुली वाला में बलराज साहनी के एक  छोटी बच्ची से बन गए थे.

वैसे रवीन्द्र नाथ टैगोर की इस मशहूर कहानी पर इससे पहले भी दो बार फिल्म बन चुकी है और एक फिल्म हिन्दी में बनी थी तो दूसरी बंगाली में और दोनों ने ही लोकप्रियता की बुलंदियां छुईं थी.

अब तीसरी बार इसी कहानी पर जो हिन्दी फिल्म बनने जा रही है उसमें पद्यश्री विजेता मशहूर कलाकार डैनी डेंगोजप्पा मुख्य किरदार निभाने वाले हैं.

फिल्म के  निर्देशक देबाशीष मांझेकर है और चूकिं आज के माहौल में अफगानिस्तान जाकर शूटिंग सम्भव नहीं है इसलिए उसके लिए कम्प्यूटर ग्राफिक्स का सहारा लिया जाएगा और  हो सकता है काबुल की उन विशालकाय बुद्ध प्रतिमाओं को कम्प्यूटर पर फिर से बना दिया जाए जिन्हें अब जमींदोज किया जा चुका है.

 

Spread the love

Leave a Comment