Share
धर्म निरपेक्षता के साथ लोगों का एक रुपए में इलाज कराएगी उद्धव सरकार

धर्म निरपेक्षता के साथ लोगों का एक रुपए में इलाज कराएगी उद्धव सरकार

कट्टरवादी हिन्दू राजनीति करने वाली शिव सेना ने महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के साथ सत्ता की बागडोर थामते ही धर्मनिरपेक्षता के साथ समाज के सभी तबको को साथ लेकर चलने का ऐलान किया है.

कुछ छह मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे ने जिन कार्यक्रमो को अपनी प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखा है उसमें एक रुपए में लोगों का इलाज करने वाली मोहल्ला क्लीनिक खोलने, हर शख्स का स्वास्थ्य बीमा करने, बारिश से परेशान किसानों को तुरंत राहत देने, झुग्गी वासियों को पांच सौ वर्ग फुट जमीन तुरंत मुफ्त में देने की योजना का ऐलान किया है.

नई सरकार के लिए बने साझा कार्यक्रम में किसानों का कर्जा माफ करने और युवाओं को बिना ब्याज के शिक्षा ऋण देने को भी प्राथमिकता में शामिल किया गया है.

नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शपथ-ग्रहण में महाराष्ट्र नवनिर्वाण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के साथ ही रिलायंस समूह के मुकेश अम्बानी की सपरिवार मौजूदगी भी चर्चा में रही.

ठाकरे के साथ शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई ने,  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  से  जयंत पाटिल और छगन भुजबल ने और  कांग्रेस से  बालासाहेब थोराट और कार्यकारी अध्यक्ष नितिन राउत ने भी  मंत्री पद की शपथ ली.

Spread the love

Leave a Comment