Share
ट्विटर पर पीएम मोदी के साठ फीसदी फालोअर फर्जी

ट्विटर पर पीएम मोदी के साठ फीसदी फालोअर फर्जी

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ट्विटर पर फर्जी फालोअर रखने में भी वर्ल्ड लीडर है और यहां तक कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी उनसे बहुत पीछे हैं.

हाल ही में ट्विटर आडिट डाट काम ने ट्विप्लोमेसी नाम से खुलासा किया है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्विटर पर चार करोड़ से ज्यादा फालोअर जिनमें करीब ढाई करोड़ फर्जी हैं और केवल एक करोड़  सत्तर लाख असली हैं.

फर्जी फालोअर रखने में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी उनसे काफी पीछे हैं जिनके फालोअर तो मोदी से कहीं ज्यादा है करीब चार करोड़ नब्बे लाख पर जहां मोदी के साठ फीसदी फालोअर फर्जी हैं वहीं ट्रम्प के 37 फीसदी ही फर्जी हैं.

वैसे ट्रम्प के मुकाबले पिछले अमेरिकी राष्ट्रपरित बराक ओबामा काफी जायज व्यक्ति थे और उनके दस करोड़ फालोअर में कुल 17 फीसदी ही फर्जी थे.

वैसे फर्जी फालोअर रखने में मोदी के काफी करीब पोप फ्रांसिस है जिनके उनसे कुल एक फीसदी कम यानि 59 प्रतिशत फालोअर फर्जी हैं.

इस फर्जीबाड़े में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी दूध के धुले नहीं है और उनके भी साठ लाख फालोअर में 31 फीसदी फर्जी हैं .

यही नहीं आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल के सवा करोड़ फालोअर में आधे फर्जी है.

यहां यह बताना जरुरी है कि फर्जी ट्विटर अकाउट से फालोअर बनाने का बाकायदा बाजार है और काफी सस्ते में यहां तक कि पांच डालर में चार फालोअर खरीदे जा सकते हैं.

Spread the love

Leave a Comment