Share
गोवा, मणिपुर और बिहार में उठी कर्नाटक फार्मूले से सत्ता पलट की मांग

गोवा, मणिपुर और बिहार में उठी कर्नाटक फार्मूले से सत्ता पलट की मांग

कर्नाटक  का साइड अफेक्ट इतना व्यापक होगा शायद ही भाजपा ने सोचा हो पर अब इसे मिसाल बनाकर गोवा, मणिपुर और बिहार में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने बाकायदा सत्ता की बागडोर थामने के लिए दावा पेश कर दिया है.

मणिपुर में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मणिपुर के कार्यवाहक राज्यपाल जगदीश मुखी से मिलकर मौजूदा सरकार को बर्खास्त करके सबसे बड़ी पार्टी यानि कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किए जाने का बाकायदा दावा कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि  60 सदस्यों वाली मणिपुर विधानसभा में कांग्रेस के 28 विधायक हैं पर वह विपक्ष में हैं और कांग्रेस अब चाह रही है कि यहां भी कर्नाटक का फार्मूला लागू किया जाए.

इसी तरह कांग्रेस ने गोवा में भी सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र देकर सदन में बहुमत साबित करने का  मौका दिए जाने की मांग की है.

बिहार में भी पूर्व उप-मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने आज बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को पत्र देकर सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश किया और दावा किया कि कांग्रेस, वामदल समेत  कई अन्य दलों का उन्हें समर्थन हासिल है और वो आसानी से अपना बहुमत साबित कर देगें.

Spread the love

Leave a Comment