Share
कर्नाटक में सोमवार को शपथ  लेंगे कुमार स्वामी, विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को न्योता

कर्नाटक में सोमवार को शपथ लेंगे कुमार स्वामी, विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को न्योता

जनता दल सेकुलर और कांग्रेस की सरकार के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक में सोमवार को शपथ लेगें और इस शपथ ग्रहण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, ममता बनर्जी, मायावती समेत विपक्ष के लगभग सभी बड़े नेताओं को बुलाया गया है.

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करने के बाद कुमारस्वामी मीडिया से  कहा कि उनका शपथ-ग्रहण दोपहर 12 से एक बजे के बीच होगा और सभी की सहमति से मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा.

इससे पहले भाजपा के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा कुल 55 घंटे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर रहे और बहुमत के अभाव में शक्ति परीक्षण में जाने की बजाए इस्तीफा देने का फैसला लेने से पहले उन्होंने सदन  में भावुक भाषण भी दिया.

उधर  भाजपा नेता यशवन्त सिन्हा ने कहा है कि कोई और बड़ा नेता नहींं भी तो भी कम से कम कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई को तो इस्तीफा दे ही देना चाहिए क्योंकि साजिशें रचने मेंं उनका चेहरा तो  पहले दिन  से सबके सामने हैं.

उधर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने दावा किया कि  हमारे पास टेप मौजूद है जिसमें येदियुरप्पा घूस और धमकी देकर विधायकों को तोड़ रहे हैं तो केंद्रीय मंत्री  प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि येदियुरप्पा ने उच्च  लोकतांत्रिक परम्पराओं का पालन करते हुए बहुमत न होने पर पद से इस्तीफा दिया है.

Spread the love

Leave a Comment