Share
अलीगढ़ के बाद जामिया मिलिया को सुलगाने की कोशिश, कोई कार्रवाई नहीं

अलीगढ़ के बाद जामिया मिलिया को सुलगाने की कोशिश, कोई कार्रवाई नहीं

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के बाद दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय को सुलगाने की कोशिशें शुरू हो चुकी हैं.

इन्ही कोशिशों का नतीजा रहा कि कल का पूरा दिन इस विश्वविद्यालय में तनाव में गुजरा पर यह जानते हुए भी इस तरह की कोशिश कौन कर रहा है अब तक किसी तरह की कार्रवाई करना पुलिस ने जरूरी नहीं समझा.

उधर विश्वविद्यालय प्रशासन इस बात से खुश है कि संस्थान का माहौल बिगाड़ने वालो को गेट के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया गया और वो बाहर सड़क पर ही प्रदर्शन करके चले गए.

उल्लेखनीय है कि खुद को  यूनिवर्सिटी में पोस्टग्रेजुएशन का छात्र बताने वाले राहुल तिवारी के नेतृत्व में कुछ लड़कों ने यूनिवर्सिटी के गेट पर ‘जिन्ना प्रेमी भारत छोड़ो’ और हिन्दुओं को डराना बंद करो‘ जैसे  नारे लगाए.

इसके बाद  यूनिवर्सिटी का माहौल गर्मा गया और इन लोगों के खिलाफ  कार्रवाई करने की मांग की जाने लगी.

यहां तक कि विद्यार्थी परिषद की जामिया इकाई के सचिव आसिफ आफताब ने कहा  इस तरह माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

उल्लेखनीय है कि इस छात्र राहुल ने फेसबुक पर भी एक पोस्ट डाली है जिसमें लिखा है कि “जिन भी बंधुओं को जिन्ना का समर्थन करना है वो आज शाम बजे जुलेना एवरग्रीन स्वीट आएंउनकी सुताई का पूरा बंदोबस्त रखा गया है.”

Spread the love

Leave a Comment