Share
अटल को मिल रहे सम्मान ने मुलायम और आजम खान की दुखती रग कुरेदी

अटल को मिल रहे सम्मान ने मुलायम और आजम खान की दुखती रग कुरेदी

भारत  रत्न अटल बिहारी बाजपेयी को मरने के बाद मिल रहे सम्मान राजनीति के कुछ धुरंधरों को  खुद का आकलन करने को मजबूर तो कर ही रहा है  कहीं न कहीं जलन का भाव भी पैदा  कर रहा है.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सपा मुखिया और क्षेत्रीय राजनीति के पुरोधा मुलायम सिंह का दर्द है कि राजनीति मेंं उनका योगदान कोई कम तो नहीं है पर अब उनका कोई सम्मान नहीं करता पर शायद मरने के बाद उन्हें भी लोग ऐसे ही याद करेंगे जैसे आज अटलजी को याद कर रहे हैं.

इसमें कोई दो राय  नहीं है उत्तर प्रदेश जैसे बड़े और महत्वपूर्ण सूबे के तीन बार मुख्यमंत्री रहे और केंद्र में  रक्षा मंत्री रहे मुलायम ने अपने दम पर न सिर्फ समाजवादी पार्टी खड़ी की है बल्कि उसे राजनीति में अपरिहार्य बनाया है पर उनकी  दुखती रग तो  शायद उनका बेटा अखिलेश यादव ही है जिसे खुद  उन्होंने अपनी जगह मुख्यमंत्री बनवाया था पर उसने पार्टी अधिवेशन बुलाकर मुलायम की जगह खुद को सपा अध्यक्ष घोषित करवा लिया.

इसी तरह सपा के एक अन्य कद्दावर नेता आजम खान कहते हैं कि अटलजी जितना सम्मान मिले तो वे आज ही मरने को तैयार हैं.

रामपुर में अपने घर पर  संवाददाताओं  से बातचीत  करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तो जैसे सब लोग अटलजी की महानता के नशे में हैं और अगर किसी तरह यह निश्चित हो जाए कि उन्हें भी लोग कुछ इसी तरह देखेंगे तो वो तो आज ही मरने के लिए तैयार हो जाएं.

Spread the love

Leave a Comment