Thursday, July 27 2017
BREAKING NEWS

हल्दी का इंजेक्शन लगाया और वो मर गई…

 California Woman Dies From Turmeric Injection

California Woman Dies From Turmeric Injection

अमेरिका में एक महिला के हल्दी का इंजेक्शन लगाने के बाद हुई मौत हंगामें का सबब बनी हुई है.

दरअसल, कैलीफोर्निया के सान डियागो की रहने वाली तीस साल की महिला जेड एरिक को एक्जिमा था जिसका इलाज वो प्राकृतिक चिकित्सा से कराने पर ज्यादा भरोसा करती थी.

इधर उसकी यह बीमारी बढ़ी तो वो नैचुरोपैथिक डाक्टर के पास गई जो हल्दी के औषधीय गुणों से इतना प्रभावित हुआ कि उसने उसकी नसों में हल्दी का इंजेक्शन लगा दिया और इस इंजेक्शन के कुछ घंटों बाद ही महिला को दिल का दौरा पड़ा और वो मर गई.

आश्चर्य है कि इस मौत के बाद भी अमेरिका के आयुर्वेदिक आधार पर इलाज करने वाले तमाम डाक्टर न्यूज चैनलों पर आकर दावा कर रहे हैं कि हल्दी का इंजेक्शन देने में कोई बुराई नहीं क्योंकि इसके औषधीय गुण तमाम बीमारियों को खत्म करने में सक्षम हैं पर कोई भी टेलीविजन पर यह नहीं स्वीकार रहा कि उसने कभी भी अपने मरीज को हल्दी का इन्ट्रावीनस इजेक्शन दिया है.

बहरहाल इजेक्शन लगाने वाला डाक्टर तो अभी पकड़ा नहीं जा सका है पर अमेरिका के अखबारों में अभी भी तमाम प्राकृतिक चिकित्सकों के विज्ञापन देखे जा सकते हैं जो तरह तरह की की चीजों जिनंमें हाइड्रोजन पराक्साइड, अदरक का रस, ओजोन आदि का इंजेक्शन लगाकर लाइलाज बीमारियों को ठीक करने का दावा कर रहे हैं.

बहरहाल इस घटना ने उन लोगों को मजबूती दे दी है जो अमेरिका में नैचुरोपैथिक डाक्टरों के लाइसेंस की मौजूदा समय सीमा २०१७ के बाद उनके लाइसेसों का नवीनीकरण न करने के लिए सरकार पर दबाव बनाते रहे हैं.

About the Author

Leave a Reply

*

Powered By Indic IME