Thursday, November 23 2017
BREAKING NEWS

शाकाहारी मोदी के खाने में मांसाहारी डिश…

शाकाहारी मोदी के खाने में मांसाहारी डिश...

शाकाहारी मोदी के खाने में मांसाहारी डिश…

इसमें कोई दो राय नहीं कल चार जुलाई से शुरू हो रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इजरायल दौरे के लिए वहां शानदार तैयारियां की गई है पर यह जानते हुए भी कि मोदी शुद्ध शाकाहारी हैं उनके सम्मान में दिए जाने वाले राज-भोज में मछली की एक डिश भी शामिल की गई है.

खैर, इससे कोई फर्क इसलिए नहीं पड़ता क्योंकि मोदी जिस होटल में रुक रुकेंगे उसका एक किचन इजराइली-भारतीय शेफ रीना पुष्करणन और उनकी टीम को दे दिया गया है जिसमें खास तौर गुजराती खाना बनाएगा.

इतना ही नहीं मोदी भारत से एक चायवाला भी लेकर जाएंगे जो उनकी पसन्द की चाय बनाएगा क्योकि इस बार इजरायल नहीं चाहता भारत के इस खास अतिथि को वैसली परेशानियां हो जो भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुर्खजी को अपने पिछले दौरे के समय हुई थी और उनकी चाय की केतली को ढकने के लिए एक टिकोजी को ढूंढने में परेशानी हुई थी.

बहरहाल इजरायल में रह रहे कोई चार हजार भारतीयों को मोदी की अगवानी के लिए पूरी तरह जोड़ लिया गया है और जेरूसलम पोस्ट के अनुसार मोदी उसी किंग डेविड होटल के सबसे ऊपरी तल पर बने उसी सूट में और उसी बिस्तर पर सोएंगे जिस पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोए थे.

पर इस बार अंतर यह है कि ट्रम्प के लिए पूरा होटल खाली करा लिया गया था पर मोदी के लिए सिर्फ होटल के उपरी तल और पार्किंग एरिया को खाली कराया गया है.

ट्रम्प के लिए पूरे होटल को स्टरलाइज कराया गया था पर मोदी के लिए यह काम सिर्फ उसी तल पर होगा जिस पर वो रुकेंगे पर अखबार का दावा है कि मोदी के लिए इजरायल रेड-कारपेट बिछाएगा जो ट्रम्प के लिए नहीं बिछाया गया था.

इजरायल ने मोदी के स्वागत के लिए नमस्ते मोदी का एक कम्पेन जैसा भी शुरु कर रखा है और मोदी वहां बसे भारतीयों को सम्बोधित भी करेंगे.

About the Author

Related Posts

Leave a Reply

*

Powered By Indic IME