Thursday, July 27 2017
BREAKING NEWS

राहुल गांधी की मांग -जीएसटी का विकलांग टैक्स तुरंत वापस हो

राहुल गांधी की मांग -जीएसटी का विकलांग टैक्स तुरंत वापस हो

राहुल गांधी की मांग -जीएसटी का विकलांग टैक्स तुरंत वापस हो

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मांग की है जीएसटी लागू करने की हड़बड़ी में मोदी सरकार ने विकलांगों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली चीजों पर भी जिस तरह टैक्स लगाकर मंहगा कर दिया है, उसे तुरंत वापस लिया जाए.

कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के कार्यालय ने आज ट्वीट करक कहा कि सरकार ने विकलांगों के इस्तेमाल वाली व्हील चेयर, नेत्र हीनों के मतलब का ब्रेल टाइपराइटर और ब्रेल पेपर पर जीएसटी लागू करके उसे मंहगा कर दिया है जबकि इसके पहले इन सभी सामानों पर सरकारें खास रियायतें बरतती थी.

उल्लेखनीय है कि ब्रेल पेपर खास किस्म का कागज होता है जिस पर अभरे संकेतो को हाथ से छूकर नेत्रहीन पढ़ते है और इन्हें ब्रेल टाइपराइटर से टाइप किया जाता है.

राहुल गांधी ने इस जीएसटी का विकलांग टैक्स करार देते हुए सरकार से उन लोगों पर रहम करने की अपील की है जिनकी मदद करना हर सरकार का पहला फर्ज होना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि 2016 में भी राहुल गांधी ने बेंगलौर के माउंट कारमेल के एक छात्र की अपील पर तत्कालीन केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीता रमन को पत्र लिखकर नेत्रहीनों की जरूरतों के सामानो पर आयातकर घटाने को कहा था और तब वित्त मत्री अरुण जेटली ने न सिर्फ उनकी इस मांग को स्वीकार किया था बल्कि उसी साल के बजट भाषण में इसका जिक्र भी किया था.

About the Author

Related Posts

Leave a Reply

*

Powered By Indic IME