Tuesday, October 17 2017
BREAKING NEWS

किरण बेदी के खिलाफ पांडुचेरी में राजनीतिक दल लामबंद, राज्य बंद आयोजित

किरण बेदी के खिलाफ पांडुचेरी में राजनीतिक दल लामबंद, राज्य बंद आयोजित

किरण बेदी के खिलाफ पांडुचेरी में राजनीतिक दल लामबंद, राज्य बंद आयोजित

पांडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी पर चुनी हुई सरकार को भी काम न करने के खिलाफ पांडुचेरी में राजनीतिक दलों ने आज बंद का आयोजन किया है.

इस बंद में सत्तारुढ़ कांग्रेस के साथ ही द्रमुक, वाम दलों, वीसीके और अन्य संगठनों ने राज्य-व्यापी बंद का आयोजन किया है.

इन दलों का आरोप है कि किरण बेदी लगातार राज्य के प्रशासनिक कामकाज में इस तरह दखल दे रही है जैसे नामित होकर उपराज्यपाल बनने के बाद पांडुचेरी उनकी जागीर हो गई है और उन्हें राज्य नहीं सिर्फ भाजपा के एजेण्डे से ही मतलब है.

दरअसल यह सारा विवाद किरण बेदी द्वारा मुख्यमंत्री वी नारायण सामी के उस प्रशासनिक आदेश को रद्द करने के बाद पैदा हुआ जिसमें मुख्यमंत्री की ओर से सरकारी कर्मचारियों को सरकारी कामकाज से सम्बन्धित जानकारियां फेसबुक और व्हाट्सएप पर न डालने की मनाही की गई थी.

दूसरी ओर किरण बेदी ने बतोर राज्यपाल सीएम के आदेश को रद्द करते हुए उसे अधोगामी करार दिया और ट्विटर पर लिखा कि अगर इस केंद्र शासित राज्य को विकास की दौर में शामिल होना है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का भरपूर उपयोग करना चाहिए ताकि सबको सबकुछ पता चलता रहे.

राज्य के राजनीतिक दलों का आरोप है कि किरण बेदी यह दलील सिर्फ जानकारियां मिलती रहें इसलिए दे रही हैं जबकि सोशल मीडिया प्लेटफार्म के दुरुपयोगा की शिकायत खुद उन्होंने तब मुख्यमंत्री से की थी जब कुछ नेताओं की अश्लील फोटो खुद उनके ही बनाए गए ग्रुप में कुछ लोगों ने डाल दी थीं और उनकी ही शिकायत पर कुछ कर्मचारियों को बर्खास्त भी किया गया था.

About the Author

Leave a Reply

*

Powered By Indic IME