Wednesday, September 20 2017
BREAKING NEWS

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद आतंकवादियों के सफाए का अभियान चलाएगी सरकार

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद आतंकवादियों के सफाए का अभियान चलाएगी सरकार

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद आतंकवादियों के सफाए का अभियान चलाएगी सरकार

अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने अब जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के सफाए का अभियान चलाने का फैसला लिया है.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद भविष्य में अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई कड़े फैसले लिए गए जिसमें सूत्रों के अनुसार सरकार ने संयुक्त अभियान चलाकर आतंकवादियों की कमर तोड़ देने का फैसला भी शामिल है.

हालांकि बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि इस हमले के बाद जिस तरह पूरे कश्मीर ने एक सुर से इस घटना की निन्दा की है उससे वो बहुत प्रभावित हैं और कश्मीरियों के इस जज्बे को सलाम करते हैं.

इस उच्च स्तरीय बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह मंत्रालय, खुफिया एजेंसियों और केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया और इसमें तय किया गया कि आगे से यात्रा के दौरान किसी भी अनरजिस्टर्ड गाड़ी को यात्रा में शामिल होने नहीं दिया जाएगा और तीर्थयात्रियों को किसी भी दशा में सुरक्षा घेरे से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि दर्शन करके लौट रही अमरनाथ यात्रियों की जिस बस पर हमला किया गया वो गुजरात की थी और यात्रा के लिए रजिस्टर्ड भी नहीं थी और यात्री शाम को खाना खाने के लिए रुक गए थे जिससे सुरक्षा बल से भी दूर हो गए थे.

बैठक में तय किया गया कि अब यात्रा पर ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी और खुफिया सूचनाओं को ज्यादा मजबूत किया जाएगा.

इस बीच बस ड्राइवर सलीम शुरुआती लापरवाही के बाद हमला होने पर गोलियों की बौछार के बीच बस को तब तक भगाता रहा जब तक वह बस को सुरक्षा बलों के कैंप तक नहीं ले आया.

About the Author

Related Posts

Leave a Reply

*

Powered By Indic IME